Login

News In Details

मुरादाबाद । मुरादाबाद पुलिस ने बीते दिनों डाक घर से सरकारी चेक चोरी कर करीब 20 लाख रुपये निकालने के मामले से पर्दा उठाते हुए एक आरोपी को सोमवार हिरासत में ले लिया है । आरोपी मुरादाबाद के मुख्य डाक घर का बाबू बताया जा रहा है जिसने विभाग की सरकारी चेक को चोरी कर दो बार मे फर्जी हस्ताक्षर बना कर करीब 20 लाख रुपये जयपुर स्थित एक्सिस बैंक में किसी अन्य व्यक्ति के खाते में रुपये भेज दिए थे । पुलिस की जांच में गोंडा जनपद का रहने वाला अजीत कुमार मिश्रा का नाम सामने आया जिसे आज मुरादाबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है ।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक बीते 7 जुलाई को एसके दुबे प्रवर डाकपाल प्रधान डाकघर ने अज्ञात अभियुक्तगण द्वारा डाकघर से दो चैक चोरी कर फर्जी हस्ताक्षर बनाकर धोखाधडी व जालसाजी करके खाते से दो बार मे 19 लाख 96 हजार रूपये निकाल लेने के सम्बन्ध में तहरीर दी थी। तहरीर के आधार पर थाना सिविल लाइन पर मुकदमा पंजीकृत किया गया। जिसके पश्चात पुलिस जांच में प्रकाश में आये अभियुक्त अजीत कुमार मिश्रा निवासी जनपद गोण्डा का नाम सामने आया जिसके बाद वरिष्ठ उपनिरीक्षक वीरेंद्र सिंह थाना सिविल लाइन ने मय हमराही पुलिस बल सहित अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है । 

इस पूरे मामले में एसपी सिटी अमित कुमार आनंद का कहना है कि 7 जुलाई को मुख्य डाकघर से दो चेक चोरी हो जाने और उसके माध्यम से 19 लाख 96 हजार रुपये निकाले जाने की सूचना पुलिस को दी गई थी । इस मामले में पुलिस ने एक अभियुक्त अजीत कुमार मिश्रा को गिरफ्तार किया गया है । गिरफ्तार अभियुक्त मुख्य डाक घर मे डाक सहायक के रूप में कार्यरत था । इसने फर्जी हस्ताक्षर करके अपने परिजनों के खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए थे । पूर्व में उस एकाउंट को सीज कर दिया गया था । इसमे शामिल अन्य अभियुक्तों को गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है । 
Writer:zninews(2021-10-11)
Type your comment here....
 

Related News